युवक ने एक महीने में कमाए 4.5 करोड़, पीछा करते पहुंची पुलिस, रह गई दंग

Nagaur Latest News : दिनभर फोन पर बातें करना और अकाउंट नंबर उपलब्ध कराना... 21 साल के सुफियान इस्माइल शेख ने बस इतना सा काम करके करोड़ों रुपये कमा लिए थे। इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि युवक ने एक महीने में साढ़े चार करोड़ रुपये कमाए थे। सुफियान के पीछे नागौर पुलिस ने मुंबई तक पहुंचकर उसे धर पकड़ा। जब आरोपी ने काली कमाई का तरीका बताया, तो अधिकारियों को होश उड़ गए। चलिए, हम पूरे मामले को जानते हैं...

Rajasthan News : नागौर पुलिस ने साइबर फ्रॉड के जरिये एक महीन में साढ़े चार करोड़ की ठगी करने वाले सुफियान शेख को किया गिरफ्तार…

नागौर पुलिस ने साइबर फ्रॉड अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी है और इसका नतीजा दिल्ली और उत्तर प्रदेश से आठ आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। अब कोतवाली पुलिस ने साइबर ठगी के मुख्य आरोपी सुफियान इस्माइल शेख को मुंबई से धर दबोचा है। यह आरोपी शेयर मार्केट में अधिक मुनाफा दिलाने का दावा करता था और अलग-अलग फर्मों के खातों में रुपये जमा करवाता था। इस आरोपी ने 87 लाख 3 हजार की ठगी की गणना की जा रही है।

इस मामले में पुलिस ने अब तक 150 से अधिक बैंक खातों को फ्रीज करवाया है। ये खाते आरोपी के अंतरराष्ट्रीय साइबर ठगी की गैंग से जुड़े हुए थे। आरोपी सुफियान ने भारत के 72 स्थानों पर ठगी की वारदातों को किया था। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि एक महीने में आरोपी ने कुल 4 करोड़ 45 लाख रुपये की ठगी की। उसने पूरी राशि को दूसरे खातों में ट्रांसफर कर लिया। आरोपी ने अपना करंट अकाउंट खुलवाया था और साइबर आपराधियों को खाता प्रदान करता था।

1. नागौर एएसपी सुमित कुमार ने एक टीम बनाई थी जो साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए काम कर रही थी।

2. कोतवाली थानाधिकारी मनीष देव के नेतृत्व में गठित टीम ने मुंबई जाकर मुख्य आरोपी सुफियान इस्माइल शेख को गिरफ्तार किया।

3. टीम में हेड कांस्टेबल प्रेमाराम, प्रेमराज, पारस और राकेश सांगवा भी शामिल थे।

4. टीम ने 87 लाख रुपये की साइबर ठगी के मामले में कार्रवाई की और मुंबई तक पहुंची।

दरअसल, कोतवाली थाने में मुनव्वर पुत्र मो. सुलेमान तैली ने पिछले दिनों एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने रिपोर्ट में बताया कि एक ग्रुप ने जी 1 – एसएसजीए एक्सचेंज एंड स्टडी क्लब के नाम से बनाया है और उस ग्रुप के सदस्यों ने अलग-अलग खातों में कुल 87.03 लाख रुपए जमा करवाए हैं और उसके साथ ठगी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है और हैरान करने वाली जानकारी सामने आई।

Leave a Comment